बुखार-डेंगू का कहर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीएमओ को हटाया

फिरोजाबाद में वायरल बुखार और डेंगू का कहर जारी है, अब तक करीब 60 मरीजों की मौत हो चुकी है, जिनमें करीब 45 बच्चे भी शामिल हैं। फिरोजाबाद में बढ़ रहे इस खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीएमओ को हटा दिया है। शासन ने बुधवार को फिरोजाबाद की सीएमओ डॉ. नीता कुलश्रेष्ठ को हटा कर उन्हें अलीगढ़ के जिला अस्पताल भेज दिया है। उनके स्थान पर हापुड़ के एसीएमओ डॉ. दिनेश प्रेमी को फिरोजाबाद का नया सीएमओ बनाया गया है।

डेंगू और वायरल बुखार जनपद में मासूम बच्चों पर कहर बरपा रहा है। अब तक जिले में मौत का आंकड़ा 60 पर पहुंच गया है। इनमें से करीब 45 बच्चे भी शामिल हैं। देहात क्षेत्रों में वायरल बुखार फैलने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम सक्रिय हो गई है। देहात में कैंप लगाकर दवाओं का वितरण किया जा रहा है।

185 बच्चे भर्ती

सौ शैय्या अस्पताल में 185 बच्चे भर्ती हैं। मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने मरीजों की बढ़ती संख्या को देख संसाधन जुटाना शुरू कर दिए हैं। कानपुर और आगरा से मेडिकल कॉलेज में बाल रोग चिकित्सक बुलाए गए हैं। ताकि बच्चों को उचित उपचार दिया जा सके। मेडिकल कॉलेज का सौ शैय्या वार्ड लगभग फुल है। मरीजों की भीड़ अधिक होने के कारण काफी देर तक इंतजार करना पड़ रहा है। पिछले दस दिनों में अबतक 60 मरीजों की मौत होने से स्वास्थ्य विभाग में भी खलबली मची है।

जूनियर रेंजीडेंट की ड्यूटी लगाई

मानव संसाधनों को बढ़ाने के उद्देश्य से जूनियर रेंजीडेंट की भी ड्यूटी लगाई जा रही है। संयुक्त अस्पताल शिकोहाबाद के सीएमएस डॉ. आलोक कुमार को भी सौ शैया अस्पताल से संबद्ध कर दिया गया है। प्राचार्य डॉ. संगीता अनेजा ने मंगलवार को सौ शैया अस्पताल में व्यवस्थाओं को देखा। इधर, जलेसर रोड स्थित कैंपस के सभी क्लर्क, चिकित्सकों को भी सौ शैया अस्पताल में तैनात कर दिया है। शिविर लगाकर दवाइयां वितरित की जा रही हैं।

Source : Amar Ujala

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *