मासूम बच्चियों की पोखर में डूबकर हुई दर्दनाक मौत, गांव में फैला मातम

बिहार (Bihar) में सासाराम (sasaram) जिले के सहायक थाना बड़हरी ओपी क्षेत्र से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। यहां के खैरही गांव में गुरुवार को पोखरे में नहाने क्रम में तीन मासूम बच्चियों की डूबने से मौत (death by drowning) हो गई है। जानकारी के मुताबिक ये तीनों बच्ची पोखर में खेल रही थी। अचानक पैर फिसलने की वजह से वो गहरे पानी में चली गईं। इस पर मौके पर मौजूद चौथी बच्ची ने शोर मचाना शुरू किया, जिससे गांव को पूरे मामले के बारे में पता चला। इसके बाद दौड़-भागकर काफी ग्रामीण मौके पर पहुंचे। फिर ग्रामीणों (villagers) ने इन तीनों बच्चियों को पोखर से बाहर निकाला। पर उस वक्त तक इन तीनों बच्चियों की मौत (death of three girls) हो चुकी थी।

जानकारी के अनुसार गांव स्थित पोखरे में ही 4 बच्चियां नहाने के लिए गई हुई थीं। नहाने के दौरान ही गहरे पानी में चले जाने की वजह से ये चारों बच्चियां डूबने लगीं। तुरंत उनमें से एक बच्ची ने शोर मचाया, जिसको सुनकर ग्रामीण वहां पहुंचे। इस दौरान गांव वालों चौथी बच्ची को तो सुरक्षित बचा लिया। पर तीन बच्चियों की गहरे पानी में डूब जाने की वजह से मौत हो गई। मृतक तीनों बच्चियों की शिनाख्त खैरही गांव के रामप्रवेश कुमार की पुत्री विभा कुमारी 12 साल, मुन्ना राम की पुत्री मधु कुमारी 12 साल और मुरारी राम की बेटी सीमा कुमारी 13 वर्ष के तौर पर की गई है।

हादसे की जानकारी मिलते ही सहायक थाना बड़हरी ओपी थाने की पुलिस (Police) मौके पर पहुंची। जहां से पुलिस ने तीनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सासाराम सदर अस्पताल भेज दिया। ग्रामीणों की जानकारी के मुताबिक हादसे के वक्त इन चारों बच्चियों के परिवार के लोग खेतों में कार्य करने के लिए गए हुए थे। इस बीच इन चारों नाबालिग लड़कियों ने पोखरे में नहाने के लिए जाने की योजना तैयार कर ली व चली भी गईं।

 

Source: Haribhoomi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *